मंगलवार, 19 मई 2020

Bollywood Stars Weird Habits: इन बड़े बॉलीवुड स्टार्स की अजीब आदतें आपको हैरान कर देंगी

दुनिया में आपको ऐसे कई लोग देखने को मिल जाते हैं जिनकी अजीबो गरीब आदतें हैरान करती रहती हैं। पर इस अपवाद से बॉलीवुड सितारे भी अछूते नहीं है। कई सितारे ऐसे हैं जिनके कुछ आदते जान आप दंग रह जाएंगे। इनमें कई बड़े सितारों के नाम शामिल हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इन बड़े सितारों की आजीब आदते।

Bollywood Celebs Weird Habits


अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan Weird Habit
Amitabh Bachachan

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की हर छोटी-छोटी बातो को फैन्स बड़े ही दिलचस्प तरीके से पढ़ते हैं। अमिताभ बच्चन की बहुत सी हैरान करने देने वाली खूबियों के बारे में लोग जानते हैं। इनमे से एक है उनका बहुभाषीय होना। कहा जाता है कि बिग बी को लगभग 16 भाषाओं का ज्ञान है। दूसरी हैरान करने वाली बात तो यह है कि वह अपने दाए और बाए, दोनो हाथो से लिखने में माहिर हैं। इसके अलावा आप यह जानकर भी हैरान हो जाएंगे कि बिग बी किसी काम या फिर शूटिंग के सिलसिले में जब भी विदेश जाते हैं तो हाथ में दो कलाई घड़ी पहनते हैं। इसमे से एक घड़ी में भारतीय समय और दूसरे में जिस देश में वह यात्रा कर रहे हैं वहां का समय सेट करते हैं। इससे अमिताभ बच्चन दोनो देशो के समय को जानने में बेहद आसानी होती है। एक रिपोर्ट की मानें तो बिग ने बताया था कि जब वह यूरोप के बोर्डिंग स्कूल मे पढ़ते थें तब उनकी मां दो घड़ियां पहनती थीं ताकि उन्हें इंडिया और यूरोप के असली समय के बारे में पता चले। इसके बाद उनके पिता भी इसी तरह दो घड़ियों का इस्तेमाल करने लगे।

सलमान खान 

Salman Khan Weird Habit
Salman Khan

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के दीवानों की लिस्ट तो लाखो में हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान किसके दीवाने हैं। मिड-डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान परफ्यूम के काफी शौकीन हैं। रिपोर्ट के अनुसार जैकलीन फर्नांडीज ने बताया था कि 'किक' की शूटिंग के दौरान जब भी वह वैनिटी वैन से बाहर से निकलते थें लोगो को खूशबू से उनके आने का अहसास हो जाता था। यही नहीं सलमान को अलग अलग साबुन और पर्फ्यूम के कलेक्शन इकट्ठा करना पसंद है। उनके बाथरुम में कई तरह के हर्बल और साबुनों का कलेक्शन है। उन्हे अलग अलग तरह के डिजाइनर्स साबुन का इस्तेमाल करना बेहद पसंद है। साबुन की अपनी इसी दीवानगी के चलते सलमान जहां भी जाते हैं वहां साबुन खरीदना नहीं भूलते हैं।

शाहरुख खान 

Shah Rukh Khan Weird Habit
Shahn Rukh Khan

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को रोमांस का बादशाह कहा जाता है। फिल्मों में वह अपने रोमांटिक भूमिकाओं के लिए पॉपुलर हैं। असल लाइफ की बात की जाए तो शाहरुख को वीडियो गेम काफी पसंद है। टेक्नोलॉजी का शौक रखने वाले किंग खान को वीडियो गेम्स और गैजेट्स में काफी दिलचस्पी है। रिपोर्ट की मानें तो गेम और गेमिंग वीडियो के शाहरुख इस कदर दीवाने हैं कि उन्होंने अपने बंगले 'मन्नत' के पूरे एक फ्लोर को वीडियो गेम के लिए समर्पित कर दिया है।

करीना कपूर खान

Kareena Kapoor Khan Weird Habit
Kareena Kapoor Khan

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। शादी के बाद भी वह कई हिट फिल्मों के जरिए लोगो के बीच अपनी पॉपुलरिटी को बरकरार रखा है। पर करीना की सबसे अजीब है नाखून चबाने की। वह अपनेे नाखूनों को चबा चबा कर छोटा कर देती हैं। यही वजह है कि ज़रूरत पड़ने पर करीना को अपने नाखून बढ़ाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। आपको बता दें कि करीना सोशल मीडिया पर कदम रखने के बाद इन दिनों काफी एक्टिव हैं। लॉकडाउन में वह पति सैफ अली खान और बेटे तैमूर अली खान के साथ वक्त गुज़ार रही हैं। इसकी तस्वीरें वह फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं।

दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone Weird Habit
Deepika Padukone

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ फिल्म 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) कई हिट फिल्में दे चुकी है। यही नहीं अपनी फिल्म 'छपाक' से दीपिका ने प्रोड्यूसर की दुनिया में भी कदम रख दिया। इस फिल्म में वह एसिड सर्वाइवर की भूमिका में नज़र आईं। सफलता के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भी दीपिका की एक ऐसी आदत है जो लोगो को दंग कर देती है। दीपिका फ्लाइट के दौरान अपने आस पास के अजनबी लोगो को देख कहानियां गढ़ती रहती हैं।

सुष्मिता सेन

Sushmita Sen Weird Habit
Sushmita Sen

मिस यूनिवर्स का खिताब पानेवाली एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) इन दिनों लाइम लाइट से दूर हैं। पर सोशल मीडिया के ज़रिए वह फैन्स के बीच एक्टिव रहती हैं। लेकिन आप ये बात जानकर हैरान रह जाएंगे के सुष्मिता को सांप और अजगर काफी पसंद है। बताया जाता है कि उन्होंने अपने घर में एक अजगर भी पाला था। सुष्मिता का यह अजीब शौक बताता है कि वह असल लाइफ में बहुत ही बहादुर हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सुष्मिता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर सांप आ गया था। ऐसे में सुष्मिता बिना डरे उस सांप के सामने जाकर बैठ गईं और हिंदू मंत्रो का जाप करने लगी। बताया जाता है कि सुष्मिता सांप को देवता मानकर उनकी पूजा करती हैं।

सनी लियॉन 

Sunny Leone Weird Habit
Sunny Leone

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस सनी लियॉन (Sunny Leone) के फैन्स की भरमार न केवल इंडिया में विदेशो में भी खूब है। सनी ने फिल्म जिस्म 2 से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्मों के अलावा उन्होंने कई आइटम सॉन्ग कर पॉपुलरिटी बटोरी। पर सनी की एक अजीबोगरीब आदत जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बताया जाता है कि सनी साफ सफाई की इस कदर क्रेजी हैं कि वह बार-बार अपने पैरों को धोती हैं। शूटिंग के दौरान वह पैरो को 15 मिनट तक धोती रहती हैं, फिर चाहे शॉट देने में देरी ही क्यों न हो जाए। सेट पर जैसे ही उन्हे मौका मिलता है वह पैर धोने चली जाती हैं। 

आयुष्मान खुराना

Ayushmann Khurrana Weird habit
Ayushmann Khurrana

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) बॉलीवुड में हटकर फिल्में करनेे के लिए जाने जाते हैं। साल 2012 में शूजित सरकार के निर्देशन में बनी आयुष्मान की फिल्म 'विकी डोनर' काफी हिट रही। उनकी पिछली रिलीज़ हुई उनकी फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करनेे में सफल रही। समलैंगिक कम्युनिटी पर आधारित ये फिल्म भी आयुष्मान की हटकर फिल्मों में जानी जाती है। वहीं फिल्मों के अलावा असल लाइफ में भी आयुष्मान की एक आदत है जो उनकी फिल्मों की तरह बिल्कुल हटकर है। आयुष्मान अपने पास एक डेंटल किट रखते हैं जिसका इस्तेमाल वह चलते फिरते करते रहते हैं। जहां भी उन्हे मौका मिलता है वह ब्रश करना शुरू कर देते हैं।

जॉन अब्राहम 

John Abraham Weird habit
John Abraham

जॉन अब्राहम (John Abraham ) उन अभिनेताओं में गिने जाते हैं, जो एक्शन के अलावा कॉमेडी और रोमांटिक किरदार में भी अपना शानदार अभिनय दिखा चुके हैं। अभिनय के अलावा जॉन ने विकी डोनर और मद्रास कैफे जैसी फिल्म को प्रोड्यूस कर चुके हैं। पिछली बार वह 2019 में हास्य फिल्म 'पागलपंती' में नज़र आए थें। जहां तक जॉन के अजीबो गरीब आदत की बात की जाए तो उन्हें पैर हिलाने की आदत है। वह जहां भी बैठते हैं अपने पैरो को हिलाना शुरू कर देते हैं। पैेरो को हिलाए बिना उन्हे बेचैनी महसूस होती है।

विद्या बालन 

Vidya Balan

विद्या बालन (Vidya Balan) बॉलीवुड की टैलेंटेंड एक्ट्रेसेस में से एक हैं। स्लिम बॉडी न होने के बाद भी विद्या ने अपने दमदार अभिनय से टॉप एक्ट्रेसेस को भी कड़ी टक्कर दी है। विद्या ज्यादातर महिला प्रधान फिल्में करने के लिए जानी जाती है। जल्द ही विद्या "मानव कम्प्यूटर" के नाम से मे मशहूर शंकुतला देवी की बायोपिक में नज़र आएंगी। जहां तक विद्या की अजीबो गरीब आदत की बात की जाए तो इसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इस सोशल मीडिया और स्मार्टफोन के युग में विद्या को फोन इस्तेमाल करना पसंद नहीं है। कहा जाता है कि कई बार तो उन्हें अपने इवेंट्स तक मिस करनेे पड़ हैं क्योंकि वह काफी दिनों तक अपने फोन नहीं चेक करती हैं। 





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें