मंगलवार, 12 मई 2020

Highest paid hindi tv actresses : ये हैं टीवी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 9 पॉपुलर बहुएं, हिना खान की फीस जान दंग रह जाएंगे

अब तक यही माना जाता रहा है कि बॉलीवुड सितारे कमाई के मामले में सबसे आगे रहे हैं। पर अब इन बॉलीवुड स्टार्स को कड़ी टक्कर देने में टीवी सितारे भी कुछ कम नहीं हैं। टीवी पर संस्कारी बहू का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेसेस की कमाई जानकर आपके पैरो तलें जमीन खिसक जाएगी। दरअसल इन टीवी एक्ट्रेसेस के चाहने वालों की तादाद अब केवल इंडिया तक ही नहीं सिमित है, बल्कि विदेशों में भी इनकेे खूब फैन्स है। यही वजह है कि एक एपिसोड करने के लिए ये एक्ट्रेसेस मोटी फीस लेती हैं। चलिए जानते हैं ये पॉपुलर टीवी एक्ट्रेसेस के एक एपिसोड के कितने रुपये लेती हैं?

Highest paid hindi tv actresses


हिना खान (Hina Khan)

Hina Khan highest paid actress
Hina Khan

हिना ने टीवी के पॉपुलर शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता हैै' अपने शानदार करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद वह 'खतरों के खिलाड़ी' और 'बिग बॉस' जैसे कई रियालिटी शोज में भी नज़र आईं। पिछली बार वह 'कसौटी जिंदगी के 2' में कमोलिका का नेगेटिव किरदार निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी। यहां तक हिना ने बॉलीवुड फिल्मों में भी एंट्री कर ली है। अपनी इसी लोकप्रियता के चलते हिना इन दिनों सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस बन गई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक वह एक एपिसोड के लिए 1.5 लाख से 2 लाख तक रुपये लेती हैं।

जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget)

jennifer winget highest paid actress
Jennifer Winget

जेनिफर खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। इन दिनों वह टीवी जगत पर अपनी पॉपुलरिटी का खूब परचम लहरा रही हैं। बेहद की अपार सफलता ने जेनिफर की कामयाबी में एक नया पंख जोड़ दिया। इस शो में उन्होंने माया मेहरोत्रा का शानदार नेगेटिव किरदार निभाकर लोगो को अपना दीवाना बना दिया। इसके बाद बेपनाह में जोया सिद्दकी बनकर लोगो के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई। आपको बता दें कि इसके पहले 2013 में 'सरस्वतीचंद्र' में जेनिफर के कुमुद के कुमुद देसाई के किरदार से लोगो के दिलो पर राज किया था। इन दिनों जेनिफर 'बेहद 2' की शूटिंग में व्यस्त हैं। रिपोर्ट की मानें तो एक एपिसोड के लिए जेनिफर 1 लाख 80 हजार से 1 लाख 85 हजार रुपये तक लेती हैं।

साक्षी तवंर (Sakshi Tanwar)

Sakshi Tanwar highest paid actress
Sakshi Tanwar

मशहूर धारावाहिक 'कहानी घर घर की' में पार्वती का किरदार कर लोकप्रियता बटोरने वाली एक्ट्रेसे साक्षी तंवर को लोग खूब पसंद करते हैं। न केवल टीवी शोज़ में बल्कि फिल्मों में साक्षी ने कई अच्छे किरदार निभाए हैं। इन दिनों वह अपने वेब सीरीज़ 'कर ले तू भी मोहब्बत' को लेकर चर्चा में है। बताया जाता है कि साक्षी एक एपिसोड के 1 लाख 25 हजार रुपये तक लेती हैं।

निया शर्मा (Nia Sharma)

Nia Sharma highest paid actress
Nia Sharma

निया टीवी की सबसे पॉपुलर और हॉट एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। उनके अब तक के सारे शोज़ हिट रहे हैं। 'एक हज़ारो में मेरी बहना है' में एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूज़ा के साथ बतौर लीड रोल निभाकर निया चर्चा में आईं। इसके बाद उनका 'जमाई राजा' शो भी काफी पॉपुलर रहा। उन्होंने कई वेब सीरिज में भी काम किया है। खबरों की मानें तो एक एपिसोड के लिए निया 70 हजार से 1 लाख रुपये लेती हैं। ब्रिटीश बेस्ड ईस्टर्न आई अखबार में प्रकाशित खबर के अनुसार, निया टॉप 50 सेक्सिएस्ट एशियन वुमन 2017 में से दूसरे नंबर पर थीं।

दिव्यंका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi)

Divyanka Tripathi Dahiya highest paid
Divyanka Tripathi

दिव्यंका ने 2006 में 'बनू मैं तेरी दुल्हन' से टीवी जगत मेें लोकप्रियता हासिल हुई। इसके बाद 'ये हैं मोहब्बतें' में भी दिव्यंका के इशिता भल्ला के किरदार को लोगो ने खूब पसंद किया। यह शो 7 सालों तक टेलीविजन पर 7 सालों तक चला। इस शो के अलावा दिव्यंका रियालिटी शो और वेब सीरिज में भी नज़र आ चुकी हैं। अपने शानदार अभिनय के कारण उन्होंने कई पुरस्कार अपने नाम किया, जिनमें से इंडियन टेलीविजन अकॅडमी अवार्ड में ड्रामा कैटेगरि में उन्हें बेस्ट एक्ट्रेसे का खिताब मिला। फ्रेश न्यू फेस के लिए उन्हें इंडियन टेलि अवार्ड दिया गया। दिव्यंका ने कई अवार्ड शो को होस्ट भी किया है। खबरों की मानें तो दिव्यंका एक एपिसोड के 80 हजार से 1 लाख रुपये तक लेती हैं।

सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti)

Surbhi Jyoti Highest paid
Surbhi Jyoti

सुरभि ज्योति हिंदी टीवी जगक सबसे अधिक फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं। सुरभि ने 'कुबूल है' से टेलिविजन में एंट्री की। इस शो में उनके चुलबली जोया कि किरदार ने लोगो का दिल जीत लिया। यह शो काफी पॉपुलर हुआ।  'नागिन 3' में एक बार फिर जोया ने नागरानी बेला का किरदार निभाकर लोगो के दिलो में अपनी खास जगह बनाई। सुरभि ने हिंदी टीवी शो के अलावा इक कुड़ी पंजाब दी, रौला पै गया और मुंडे पटियाला डे जैसी पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। खबरों के मुताबिक 'नागिन 3' की पॉपुलरिटी के बाद सुरभि की फीस बढ़ गई है। वह 70,000 से रु .75,000 प्रति एपिसोड लेती हैं। यही नहीं सुरभि ज्योति रिलायंस ज्वेल्स की ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

क्रिस्टल डिसूजा (Krystal D'souza)

Krystal D'souza Highest paid Actress
Krystal D'souza 

क्रिस्टल डिसूजा 'एक हज़ारो में मेरी बहना है' और 'एक नई पहचान' जैसे पॉपुलर शोज के लिए जानी जाती हैं। क्रिस्टल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत 2007 में शो 'कहे न कहे 'से की। पर क्रिस्टल को असली पहचान 'एक हज़ारो में मेरी बहना है' से मिली जहां वह निया शर्मा की बहन बनी थीं। पिछली बार वह 'बेलन वाली बहू' में नज़र आईं थीं। जहां तक फीस की बात की जाए तो, कहा जाता है कि क्रिस्टल एक एपिसोड के 55,000 से 60,000 तक चार्ज करती हैं।

दृष्टि धामी (Drashti Dhami)

Drashti Dhami Highest paid
Drashti Dhami

दृष्टि धामी न केवल एक जानी-मानी इंडियन मॉडल हैं बल्कि एक पॉपुलर टीवी एक्ट्रेसे भी हैं। उन्हे गीत - हुई सब परायी में गीत, मधुबाला - एक इश्क एक जूनून में मधुबाला, और सिलसिला बदलते रिश्ता का में नंदिनी के किरादार के लिए जाना जाता है। यही नहीं दृष्टि ने 2013 में कोरियोग्राफर सलमान यूसुफ खान के साथ रियालिटी डांस शो 'झलक दिखला जा' की विनर भी रह चुकी हैं। आपको बता दें कि दृष्टी ने अपने करियर की शुरुआत प्रिंट और टेलाविजन में विज्ञापनों के जरिए किया था। उन्होंने "सइयां दिल में आना रे" के बाद "हमको आज कल है", "तेरी मेरी नज़र की डोरी" और एक पंंजाबी वीडियो 'नचले सोनियो तू' में काम किया है।  पिछली बार वह टीवी सीरियल 'गठबंधन' में बतौर गेस्ट कलाकार नजर आईं थीं। फीस की बात की जाए तो, रिपोर्ट के अनुसार दृष्टि एक एपिसोड के 65,000 से 70,000 रुपये लेती हैं।

आशा नेगी (Asha Negi)

Asha Negi Highest paid
Asha Negi

आशा नेगी सबसे पॉपुलर और टॅलेंटेड टीवी एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। उन्हें टीवी के सबसे पॉपुलर शो 'पवित्र रिश्ता' में पूर्वी के किरदार से पहचान मिली। इसके अलावा उन्हें एक मुट्ठी आसमान में कल्पना और कुछ तो है तेरे मेरे दरमियां में कोयल के किरदार के लिए जाना जाता है। आपको बता दें कि आशा ने अपने कॉलेज के दिनों में मिस उत्तराखंड 2009 का खिताब जीतने के बाद 2009 में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। इसके बाद उन्होंने कई विज्ञापनों में काम किया। उन्होंने 2010 में स्टार प्लस पर शो 'सपनों से भरे नैना' से टेलीविजन डेब्यू किया। वह 2014 में रित्विक धनजानी के साथ नच बलिए 6 में नज़र आ चुकी हैं। इसके अलावा वह शो बड़े अच्छे लगते हैं में अपेक्षा मल्होत्रा के नेगेटिव किरदार में नज़र आईं। बताया जाता है कि आशा नेगी एक एपिसोड के 75,000 से 80,000 रुपये लेती हैं।

 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें